Ads 1

Bihar Beltron Vacancy 2023

Bihar Beltron Vacancy 2023 आ गई बिहार में नई बहाली, आवेदन 27 जून तक यहां से करें:- अगर आप भी बिहार में लंबे समय से बेल्ट्रॉन की भर्ती को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे थे तो वह इंतजार की घड़ी खत्म हो चुकी है। जी हां साथियों बिहार में बेल्ट्रॉन की भर्ती आ चुकी है। इस वक्त की सबसे बड़ी खबर आ रही है। जानकारी के लिए बता दें कि इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 12 जून से लेकर 27 जून 2023 तक स्वीकार किए जाएंगे। आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया इस पोस्ट में नीचे बताई गई है। साथ में डायरेक्ट लिंक भी नीचे टेबल में उपलब्ध है। आवेदन फॉर्म भरने का लिंक नीचे टेबल में दिया गया है।


अभ्यर्थी आवेदन से पहले एक बार ऑफिशल नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़ लें। फिर अपनी पात्रता सुनिश्चित करने के बाद ही आवेदन करें। इस भर्ती की तमाम जानकारी जैसे कि शैक्षणिक योग्यता, उम्र सीमा, चयन प्रक्रिया, आवेदन शुल्क सहित आवेदन की प्रक्रिया से जुड़ी पूरी जानकारी के लिए आवेदक इस पोस्ट को शुरू से लेकर अंत तक जरूर पढ़ें। आवेदन फॉर्म भरने का लिंक नीचे टेबल में दिया गया है।



Bihar Beltron Vacancy 2023 Overview

Post NameBihar Beltron Vacancy 2023 आ गई बिहार में नई बहाली, आवेदन 27 जून तक यहां से करें

CategoryJob/Recruitment

Apply Start Date12 June 2023


Last Apply Date 25 June 2023

Bihar Beltron Recruitment 2023 Notification

बिहार स्टेट इलेक्ट्रॉनिक्स डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (बेल्ट्रॉन) के द्वारा एक नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। यह भर्ती प्रोग्रामर के पदों पर आयोजित की जानी है, जिसके लिए 12 जून से लेकर 27 जून 2023 तक ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन लिए जाएंगे। आवेदन ऑनलाइन ही लिए जाएंगे, जिसकी पूरी जानकारी इस पोस्ट में बताई गई है। अभ्यार्थी कृपया इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें। जानकारी होगी इस भर्ती में कंप्यूटर बेस्ड आधारित दक्षता परीक्षा में सफल होने के बाद ही अभ्यर्थियों का चयन किया जाना है, जो CBT दक्षता परीक्षा के उपरांत चयन योग्य अभ्यर्थियों की सूची निगम की मेन पावर एजेंसी को उपलब्ध करा दी जाएगी।

Application Fee For Bihar Beltron New Vacancy 2023

बिहार में आई बेल्टरों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन हेतु अभ्यार्थियों से आवेदन शुल्क लिए जाएंगे, जो कि अलग-अलग वर्गों के अभ्यर्थियों के लिए अलग-अलग रखी गई है। अर्थात अगर आप सामान्य, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के अभ्यर्थी है तो आपसे ₹1000 जबकि अनुसूचित जाति एवं जनजाति वर्ग के अभ्यर्थियों के साथ-साथ महिला अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क ₹250 रखे गए हैं। शुल्क का भुगतान ऑनलाइन के माध्यम से ही डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग, UPI etc के द्वारा किया जा सकता है।

Beltron Vacancy 2023 In Bihar : Qualification

इस भर्ती के आवेदन के लिए आवेदक की शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी आधिकारिक विज्ञापन में देखी जा सकती है, जिसे डाउनलोड करने का सीधे लिंक नीचे टेबल में दिया गया है। अभ्यर्थी आवेदन से पहले अपनी पात्रता सुनिश्चित अवश्य कर लें। अपनी शैक्षणिक योग्यता की जानकारी अवश्य जान ले, जो आपको ऑफिशल नोटिफिकेशन में मिल जाएगी। नीचे दिए गए टेबल में डायरेक्ट लिंक के माध्यम से नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़ें, फिर आवेदन करें।

Age Limit For Bihar Beltron Online Form 2023

बेल्ट्रॉन भर्ती 2023 के आवेदन के लिए अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष जबकि अधिकतम आयु 60 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु की गणना 1 अगस्त 2022 को आधार मानकर की जाएगी।

Minimum Age21
Maximum Age 60


Beltron New Recruitment 2023 In Bihar : Required Documents


बेल्ट्रॉन की भर्ती के लिए आवेदन हेतु अभ्यार्थियों से निम्न दस्तावेज मांगे जाएंगे-

  • फोटो
  • जाति प्रमाण पत्र
  • शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र
  • पण कार्ड
  • निवास प्रमाण पत्र
  • आधार कार्ड

How To Apply Online For Bihar Beltron New Vacancy 2023

Bihar Beltron Bahali Form Kaise Bhare [Bihar Beltron Bharti Online Apply Kaise Karen] आइए जानते हैं-

इसके लिए अभ्यर्थी को ऑनलाइन के माध्यम से ही आवेदन करना होगा, जो 12 जून 2023 से शुरू होने वाली है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें! इसकी पूरी जानकारी स्टेप बाय स्टेप नीचे बताई गई है, आवेदक ध्यान पूर्वक समझे फिर आवेदन करें-सबसे पहले अभ्यार्थी को विभाग के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका लिंक नीचे टेबल में उपलब्ध है।तत्पश्चात वेबसाइट के होमपेज में ही रिक्रूटमेंट सेक्शन पर क्लिक करना है, फिर संबंधित नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर ध्यान पूर्वक पढ़ लेना है और अपनी पात्रता सुनिश्चित करने के बाद Apply ऑनलाइन के विकल्प पर क्लिक करना है।अब फॉर्म में पूछी गई जानकारी को भरकर जरूरी दस्तावेज फोटो एवं हस्ताक्षर को स्कैन कर अपलोड कर देना है।अंत में आवेदन शुल्क का भुगतान कर सबमिट कर देना है।तत्पश्चात आवेदन सफल होते ही उसका प्रिंट आउट निकाल कर सुरक्षित रख लेना है।हालांकि इसके अलावा आप नीचे दिए गए टेबल में सीधे लिंक के माध्यम से भी आवेदन कर सकते हैं।अभ्यर्थी नीचे दिए गए टेबल में Apply Online के विकल्प पर Click करके फॉर्म को अवश्य भरें।

Important links


Online  Link 
Apply online Click here
Official notification Click here
Website Click here

FAQ’s Bihar Beltron New Recruitment 2023


Bihar Beltron Vacancy 2023 आवेदन कब से शुरू होंगे ?Bihar Beltron New

Vacancy 2023 Kab Aayega ?Bihar Beltron Recruitment 2023 आवेदन की

अंतिम तिथि क्या है ?Bihar Beltron New Recruitment 2023 आवेदन फॉर्म कैसे भरें ?


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.